VIDEO- Bole India
Trending

Bole India: Azaan Vs Hanuman Chalisa Controversy

The issue was first raised by MNS Chief Raj Thackeray.

Story Highlights
  • The recent controversy over the use of loudspeakers for prayers has now spilled over to several cities of India where the local administration finds itself in a fix trying to maintain peace and communal harmony.

Bole India: Azaan Vs Hanuman Chalisa–  After Maharashtra and Karnataka the Azaan and loudspeaker issue and Azaan Vs Hanuman Chalisa controversy have reached several cities of the country. The issue was first raised by MNS Chief Raj Thackeray. Watch the video to know what is this Azaan Vs Hanuman Chalisa controversy. This is what happened all over th nation.

दोस्तों मस्जिदों में लाउडस्पीकर से अज़ान दिए जाने का मामला महाराष्ट्र और कर्नाटक  में गरमा भी गया  है,  और राजनैतिक रंग भी ले लिया  है.  महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी MNS के प्रमुख राज ठाकरे ने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है की अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाए गए, तो पार्टी कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाना शुरू कर देंगे.

Watch Video 

MNS के इस चेतावनी के बाद बीजेपी के एक नेता ने हनुमान चालीसा बजाने वालों को मुफ्त में लाउडस्पीकर देने का इलान कर के मामले को और गरमा दिया, तो वहीं  राज्य की सरकार में शामिल  तीनों पार्टियां—-  शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने राज ठाकरे को बीजेपी का भोपू बताया है।

उधर कर्नाटक के मस्जिदों में मस्जिद कमेटियों द्वारा ऐसा  डिवाईस लगाया जा रहा  है जिस से अज़ान की आवाज़ कोर्ट द्वारा दिए गए सीमा से आगे जा ही नहीं सकता  इस से कोर्ट के आदेश का सौ फीसदी पालन किया जा सकता  है.

वहीं बिहार में कांग्रेस विधयक ने यह ब्यान दे कर  इस मुद्दे को और हवा दे दी है की अगर लाउडस्पीकर बंद हो तो सभी धर्म के धार्मिक कार्यो से लेकर शादी विवाह के समय भी बंद हो. ध्वनि प्रदूषण को लेकर एक कानून बने जो सभी जाति धर्म मजहब पर लागू हो .

उसी बीच उत्तर प्रदेश में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जहां अजान की आवाज सुनते ही योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अपना भाषण बीच में ही रोक दिया। इसके बाद ब्रजेश पाठक की सोशल मीडिया पर सराहना हो रही है और ये वीडियो भी खूब शेयर किया जा रहा है।

तो दोस्तों आज के इस विडियो में हम यह सभी खबरें  डिटेल्स में बतायेंगे इस लिए इस विडियो को अंत तक ज़रूर देखिएय्गा.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button