VIRAL Hindi News
Trending

VIRAL VIDEO: कंप्यूटर साइंस ग्रेजुएट महिला वाराणसी के अस्सी घाट में भीख मांगती दिखीं

स्वाती का यह वीडियो बनारस हिंदु यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट शारदा अविनाश त्रिपाठी ने शेयर किया है.

Story Highlights
  • इस वीडियो के आने के बाद से ही सोशल दुनिया में स्वाती को लेकर बातें हो रही हैं और अब तक उनके वीडियो को 71,000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

VIRAL VIDEO.  सोशल मीडिया में इन दिनों एक विडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस VIRAL VIDEO में स्वाती नाम की एक महिला वाराणसी (Varanasi) के अस्सी घाट (Assi Ghat)  में भीख मांगती दिखाई दे रही है. लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि स्वाती कम्प्यूटर साइंस में ग्रेजुएशन (Computer science graduate) किया है और फर्राटे से इंग्लिश बोल सकती है.

इसे भी पढ़ें- जब कैलिफोर्निया की सड़क पर होने लगी पैसों की बारिश, Watch Viral Video

स्वाती का यह वीडियो बनारस हिंदु यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट शारदा अविनाश त्रिपाठी ने शेयर किया है. इस वीडियो के आने के बाद से ही सोशल दुनिया में स्वाती को लेकर बातें हो रही हैं और अब तक उनके वीडियो को 71,000 से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

इस वीडियो में खुद स्वाती बता रही हैं कि वे दक्षिण भारत से हैं और तीन साल पहले वाराणसी आई थीं. तब से वे यहीं हैं और जीवन यापन करने के लिए अवसर की तलाश कर रही हैं. गरीबी हालत में नज़र आ रही स्वाती को रुपए या शरण नहीं चाहिए. वे चाहती हैं कि उन्हें उनकी पढ़ाई के अनुसार कोई नौकरी मिल जाए ताकि स्वाभिमान के साथ वे अपना जीवन जी सकें.

इसे भे देखें- लड़की ने उल्टे खड़े होकर पैरों से चलाया तीर, सटीक निशाना, देखकर दंग हुए लोग

स्वाती को कम्प्यूटर से जुड़े कार्य की अच्छी खासी जानकारी है साथ ही वे टाइपिंग भी जानती हैं. स्वाती ने यह भी बताया कि बच्चे को जन्म देने के बाद से उनकी आधी बॉडी पैरालाइज्ड हो गई थी.

WATCH VIRAL VIDEO OF SWATI

स्वाती के इस वीडियो के बाद से काफी लोग उनके प्रति हमदर्दी दिखा रहे हैं. स्वाती पढ़ी लिखी हैं, इंग्लिश जानती हैं और सभ्य हैं फिर भी वे आज इस हालत में हैं. ऐसे में समाज की व्यवस्था को लेकर कई सवाल उठते हैं. आखिर प्रतिभावान व्यक्ति क्यों इस तरह पिछड़ रहे हैं. स्वाभिमान से जीने की उनकी चाह दम तोड़ रही है और यह समाज से जुड़े हर व्यक्ति की हार है.

इसे भी पढ़ें : महिला ने पति को बनाया ‘कुत्‍ता’, गले में चेन बांधकर रेलवे स्‍टेशन पर घुमाया

अक्सर कहा जाता है कि जीवन में पढ़ना लिखना बहुत जरूरी है क्योंकि इसी से एक बेहतर जीवन मिलता है लेकिन कुछ लोगों के लिए परिस्थितियां इतनी विपरीत हो जाती हैं कि उनकी शिक्षा भी उनके काम नहीं आती और इस कारण उन्हें जिंदगी के थपेड़े झेलने के लिए मज़बूर होता पड़ता है जैसा की स्वाती झेल रही हैं.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button