VIRAL Hindi News

Test The TV: स्क्रीन को चाटने से मिलेगा खाने का स्वाद

दोस्तों हम आप से यह इस लिए कह रहें हैं क्योंकि जापान के एक प्रोफेसर ने यह कारनामा कर दिखाया है।

Story Highlights
  • बता दें, जब एक छात्रा ने मशीन से कहा मुझे स्वीट चॉकलेट चाहिए, तो कुछ कोशिशों के बाद उनका ऑर्डर स्क्रीन पर स्प्रे हुआ जिसे उसने चखा और कहा- हां इसका टेस्ट मिल्क चॉकलेट जैसा लग रहा है।

VIRAL HINDI NEWS-  अगर आप से कहा जाए कि एक टीवी TV स्क्रीन को चाटने आप को आप के पसंदीदा खाने का  स्वाद मिल सकता है तो आप कहेंगे की यह कैसी बेतुकी बात है, .. लेकिन दोस्तों यह विज्ञान का दौर है और जहां नामुमकिन जैसे शब्द का कोई स्थान नहीं है। दोस्तों हम आप से यह इस लिए कह रहें हैं क्योंकि जापान के एक प्रोफेसर ने यह कारनामा कर दिखाया है। यकीन नहीं है तो पूरी खबर पढ़िए।

इसे भी पढ़ें-  भारत का अनोखा गांव, जहां करोड़पति भी कच्चे मकान में रहते हैं

जापान के एक प्रोफेसर ने बिलकुल ही अलग तरह का टीवी बनाकर लोगों को हैरान कर दिया है। दरअसल, इस टीवी को आप टेस्ट कर सकते हैं, यानी टीवी स्क्रीन को चाटकर आप अपने पसंदीदा खाने का स्वाद ले सकते हैं। जी हां, मेइजी यूनिवर्सिटी ( Meiji University) में पढ़ाने वाले प्रोफेसर होमेइ मियाशिता ( Homei Miyashita) ने ‘टेस्ट द टीवी’ Test The TV नाम का यह अनोखा टेलीविजन तैयार किया है, जिसकी स्क्रीन को चाटकर दर्शक तरह-तरह के खाने के स्वाद का अनुभव ले सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- Aliens से बात करने के लिए NASA में पुजारियों की भरती

न्यूज एजेंसी ‘रॉयटर्स’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस टीवी में 10 कैनिस्टर्स लगे हैं, जो कि एक ‘हाइजीन फिल्म’ पर फ्लेवर (स्वाद) को स्प्रे करते हैं। इसके बाद ये ‘फिल्म’ टीवी स्क्रीन पर रोल करती है जिसे दर्शक चाट सकते हैं।

Test The TV: स्क्रीन को चाटने से मिलेगा खाने का स्वाद

प्रोफेसर का मानना है कि इस अनोखे उपकरण की मदद से बावर्चियों या खाने के कारोबार में लगे लोगों को दूर बैठे ही ट्रेनिंग दी जा सकती है। अनुमान है कि अगर इस टेलीविजन को बाजार में लाया गया, तो इसकी कीमत 875 डॉलर (भारतीय करेंसी में लगभग 73 हजार रुपये) होगी।

इसे भी पढ़ें- Cave Woman जो सड़क हादसों में मारे गए जानवर खाती है

प्रोफेसर मियाशिता का मकसद है कि लोग घर बैठे ही दुनिया के किसी दूसरे हिस्से के रेस्तरां में परोसे जाने वाले खाने का लुत्फ उठा सकें। क्योंकि कोविड-19 के कारण हर कोई घर में कैद है। ऐसे में यह टीवी लोगों को दुनिया से जोड़े रखेगा!

उन्होंने आगे बताया कि वो एक ऐसे प्लेटफॉर्म पर काम कर रहे हैं जहां से लोग इसके अलग-अलग फ्लेवर्स को डाउनलोड भी कर सकेंगे। इससे पहले प्रोफेसर मियाशिता ने अपने स्टूडेंट्स के साथ मिलकर एक ऐसा फोर्क/कांटे वाला चम्मच बनाया था जिससे खाना मुंह में जाने के बाद और भी स्वादिष्ट हो जाता है।

इसे भी पढ़ें- कुत्तों और बंदरों के बीच खूनी जंग, 250 कुत्तों की मौत

बता दें, जब एक छात्रा ने मशीन से कहा मुझे स्वीट चॉकलेट चाहिए, तो कुछ कोशिशों के बाद उनका ऑर्डर स्क्रीन पर स्प्रे हुआ जिसे उसने चखा और कहा- हां इसका टेस्ट मिल्क चॉकलेट जैसा लग रहा है।

WATCH VIDEO OF TEST THE TV

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button