VIRAL Hindi News
Trending

इस Viral Video को देखने के बाद मिल जाएगा ‘अक्ल बड़ी या भैंस?’ का सही जवाब

वायरल होने वाले इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

Story Highlights
  • आज के इस इन्टरनेट के दौर में आप को ऐसे ऐसे  घटनाओं के  विडियो देखने को मिल जाते हैं जिस के द्वारा आप को कुछ ऐसे सवालों के जवाब भी मिल जाते हैं जिसे ढून्ढ पाना शायद हारे लिए बहुत मुश्किल साबित होता है

VIRAL VIDEO:  बचपन में आप सब एक कहावत ज़रूर सुने होंगे, ‘अक्ल बड़ी या भैंस..?’. आप में से किसी को  इसका जवाब मिला होगा किसी को नहीं लेकिन आज इस का सही जवाब आप को ज़रूर मिल जाएगा  इस के लिए आप को यह वायरल विडियो देखना होगा. क्यों की इस कहावत का जवाब इस विडियो में खुद एक भैंस दे रही है.

आपने अक्सर भैंस को खेतों में चरते हुए देखा होगा या फिर सड़कों पर कुछ ना कुछ खाते हुए देखा होगा. लेकिन क्या आपने कभी भैंस को खुद से हैंडपंप चलाकर पानी पीते हुए देखा है? अगर नहीं तो आपको यह वीडियो जरूर देखना चाहिए.

Also Watch This VIRAL VIDEO: कंप्यूटर साइंस ग्रेजुएट महिला वाराणसी के अस्सी घाट में भीख मांगती दिखीं

जी हां, सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप हैरान जरूर हो जाएंगे. एक भैंस पानी पीने के लिए अपने अक्ल का इस्तेमाल किया है. भैंस ने अपने सींघ का इस्तेमाल करके अपनी प्यास बुझाई. जैसा कि हम वीडियो में देख सकते हैं कि प्यासे भैंस ने पानी पीने के लिए खुद का जुगाड़ खोज लिया. उसने अपने सींघ से हैंडपंप के हैंडल को ऊपर और नीचे किया, जैसे ही पानी निकलने लगा, वह पानी पीने लगा.

Also Watch This Viral Video- जब कैलिफोर्निया की सड़क पर होने लगी पैसों की बारिश,  

वायरल होने वाले इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा, ‘अब बताओ – अक्ल बड़ी या भैंस?’ इस वीडियो को देखने के बाद नेटिजन्स ने अपने-अपने मजेदार रिएक्शन दिए. एक यूजर ने लिखा, ‘भैंस की अक्ल’.

Watch Virak Video on Twitter 

Also Read this Viral News: महिला ने पति को बनाया ‘कुत्‍ता’, गले में चेन बांधकर रेलवे स्‍टेशन पर घुमाया

जबकि एक यूजर ने तो अक्ल बड़ी या भैंस कहावत को डिटेलिंग तरीके से बता डाला. उसने लिखा, ‘इस मुहावरे का गलत उच्चारण किया जाता है. दरअसल ‘अक्ल बड़ी या भैंस’ वाली कहावत में ‘भैंस’ शब्द का गलत उच्चारण किया जाता है यह अपभ्रंश है. सही कहावत में ‘भैंस’ नहीं ‘बयस’ शब्द है. ‘बयस’ का अर्थ होता है ‘उम्र’. सही कहावत ‘अक्ल बड़ी या बयस’ है. जिसका सामान्य अर्थ होता है बुद्धि बड़ी या उम्र.’

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button