VIRAL Hindi News

लाचार पिता ने Bike को बनाया Ambulance, बेटी को बाइक से बंधे खाट में डाल कर पहुंचा अस्पताल

ताज्जुब यह कि अस्पताल ने मरीज को वापस भेजने के लिए भी एंबुलेंस का इंतजाम नहीं किया। मजबूर पिता को बाइक में बंधी खाट पर ही बेटी को लेकर घर आना पड़ा।

देवास( No Ambulance, Health Services on Cot, Bike in Dewas Hospital of MP ), मध्य प्रदेश के देवास जिले का एक वायरल विडियो जिस में एक महिला रोगी को एक खाट में डाल कर , खाट को बाईक से बांध कर अस्पताल ले जाया जा रहा है,  जो बताता है की मध्य प्रदेश के देवास जिला अस्पताल की अम्बुलेंस सेवा किस तरह चरमरा चुकी है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सीएमएचओ ने जांच के आदेश दिए हैं।

घटना पिछले शनिवार की बताई जा रही है। वीडियो बनाने वाले अशोक ठाकरे का कहना है कि सतवास के सरकारी अस्पताल में मरीजों के लिए एंबुलेंस नहीं मिलना सबसे बड़ी समस्या है। अशोक ने कहा कि मिर्जापुर गांव के कैलाश की 19 वर्षीय बेटी लकवा की शिकार है। शनिवार को उसे अस्पताल ले जाने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था नहीं हुई तो उसने अपनी बाइक के पीछे खाट बांध दिया। इसी पर बेटी को लादकर वह अस्पताल पहुंचा।

ताज्जुब यह कि अस्पताल ने मरीज को वापस भेजने के लिए भी एंबुलेंस का इंतजाम नहीं किया। मजबूर पिता को बाइक में बंधी खाट पर ही बेटी को लेकर घर आना पड़ा।

सीएमएचओ डॉ एमपी शर्मा ने दावा किया कि मरीज हर महीने एंबुलेंस से ही अस्पताल आती है। इस बार एंबुलेंस क्यों नहीं मिली, इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मरीज के परिजनों का पक्ष जानने के लिए एक मेडिकल टीम उनके घर भेजी गई है। इसके अलावा आयुष्मान भारत योजना के तहत उसके मुफ्त इलाज की भी व्यवस्था की जा रही है।

Watch Video

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button